कांग्रेस ने सुरजेवाला का कद बढ़ाया: कर्नाटक के साथ MP की जिम्मेदारी भी दी; 3 दिन पहले BJP के वोटरों को राक्षस कहा था

चंडीगढ़5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

हरियाणा कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला।

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) ने हरियाणा कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला का कद और बढ़ा दिया है। कर्नाटक के साथ अब उन्हें मध्य प्रदेश (MP) की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें मध्य प्रदेश के जनरल सेक्रेटरी इंचार्ज की जिम्मेदारी दी गई है।

कांग्रेस ने यह जिम्मेदारी ऐसे वक्त पर दी है, जब 3 दिन पहले सुरजेवाला ने कैथल में भाजपा को वोट देने वालों को राक्षस कह दिया था। जिसकी भाजपा की तरफ से तीखी आलोचना हुई।

कांग्रेस में उनका कद बढ़ने से वह हाईकमान के और नजदीक हो गए हैं। अगले साल हरियाणा में विधानसभा चुनाव हैं। ऐसे में उनकी हाईकमान से करीबी से राज्य में कांग्रेस के अंदर उनके विरोधी खेमे यानी पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा समर्थकों के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

कर्नाटक जीत से बढ़ा कद
हरियाणा कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला कर्नाटक प्रभारी हैं। उनके कार्यकाल के दौरान पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की है। हिमाचल के बाद कर्नाटक जीत को लेकर कांग्रेस में अब हरियाणा को लेकर काफी उम्मीदें हैं। पिछले कुछ दिनों से सुरजेवाला हरियाणा में काफी सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। वह लगातार सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। हाल ही में कैथल में उन्होंने भाजपा को वोट देने वाले वोटरों को राक्षस तक कह चुके हैं।

यहां देखें AICC द्वारा जारी लेटर…

खबरें और भी हैं…