भास्कर अपडेट्स: संसद के शीतकालीन सत्र में 18 बिल पेश करेगी सरकार, इनमें आपराधिक कानून बदलने के तीन बिल शामिल

  • Hindi News
  • National
  • Breaking News Live Updates Headlines Rajasthan Mumbai Delhi Mp Uttar Pradesh

5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अगले हफ्ते से शुरू होने वाले संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सरकार 18 बिल पेश करने वाली है। बुधवार को सरकार ने 18 विधेयकों को लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में जम्मू-कश्मीर और पुडुचेरी में महिला आरक्षण अधिनियम के प्रावधानों को बढ़ाने के दो बिल और आपराधिक कानूनों को बदलने के लिए तीन बिल शामिल हैं।

लोक सभा सेक्रेटेरिएट की तरफ से जारी किए गए बुलेटिन के मुताबिक, सरकार जम्मू-कश्मीर विधानसभा की सीटों को 107 से बढ़ाकर 114 करने की मांग वाले बिल को भी पेश कर सकती है।

आज की अन्य प्रमुख खबरें…

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने 3 हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया, 30 पिस्तौल बरामद

दिल्ली पुलिस ने दो अलग ऑपरेशन चलाकर हथियारों की तस्करी करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 30 सेमि-ऑटोमैटिक पिस्तौल बरामद की हैं। आरोपियों की पहचान सुभाष वरकड़े (31 साल), अब्दुल कलाम (25) और दीपक बरेला (24) के तौर पर हुई है। पुलिस ने उनके पास से मोबाइल हैंडसेट और सिम कार्ड भी बरामद किए हैं।

अमेरिकी नेवी वॉरशिप ने हूती विद्रोहियों का ड्रोन मार गिराया

यमन के पास बाब अल-मैंडेब खाड़ी में अमेरिकी नौसेना के एक वॉरशिप ने एक ड्रोन को मार गिराया। ये ड्रोन यमन से हूती विद्रोहियों ने लॉन्च किया था। अमेरिकी युद्धपोत USS कार्नी इस ड्रोन को अपने लिए खतरा समझते हुए दक्षिणी लाल सागर में गिरा दिया।