अनंत-राधिका का प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन: एयरपोर्ट से मेहमानों को लाने के लिए मर्सिडीज भी वनतारा डिजाइन में सजाई गईं

जामनगर47 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन गुजरात के जामगनर में 1 से 3 मार्च तक होगा। - Dainik Bhaskar

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन गुजरात के जामगनर में 1 से 3 मार्च तक होगा।

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत और राधिका की प्री-वेडिंग सेरेमनी के लिए बिजनेसमैन, हॉलीवुड-बॉलीवुड स्टार्स में देश-दुनिया से सेलेब्स जामनगर पहुंच रहे हैं। जामनगर के सभी बड़ी होटलें और रिसॉर्ट बुक हो चुके हैं। साथ ही मेहमानों के स्वागत के लिए जामनगर एयरपोर्ट को भी दुल्हन की तरह सजाया गया है।

इतना ही नहीं, मेहमानों को एयरपोर्ट से रिलायंस टाउनशिप और अन्य होटल-रिसॉर्ट्स तक छोड़ने के लिए भी खास अरेंजमेंट किए गए हैं। मेहमानों को लाने-ले जाने के लगाई गईं मर्सीडीज को वंतारा डिजाइन में सजाया गया है। सिक्युरिटी के लिए 900 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की टीम भी एयरपोर्ट से लेकर होटलों तक तैनात है।

क्या है वंतारा?
रिलायंस इंडस्ट्रीज और रिलायंस फाउंडेशन ने पशु कल्याण के लिए ‘वंतारा’ (स्टार ऑफ द फॉरेस्ट) कार्यक्रम शुरू किया है। अनंत अंबानी के नेतृत्व वाली वंतारा पहल का उद्देश्य भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों में घायल और लुप्तप्राय जानवरों का बचाव, इलाज, देखभाल और पुनर्वास करना है। जामनगर के पास ही वंतारा जू भी बनाया गया है।

एयरपोर्ट पर गरबे से हो रहा गेस्ट का वेलकम

एयरपोर्ट पर गरबे से हो रहा गेस्ट का वेलकम

जामनगर हवाई अड्डे पर उतरते ही मेहमानों का स्वागत भव्य गुजराती शैली रास गरबा से किया जा रहा है। यह नजारा देखकर विदेशी मेहमान बेहद खुश नजर आ रहे हैं। कई मेहमान तो ढोल और तबले की आवाज पर थिरकते हुए एयरपोर्ट से निकलते देखे जा सकते हैं। एयरपोर्ट का यह शानदार माहौल देखकर मेहमान यहीं सेल्फी लेते भी नजर आ रहे हैं।

जामनगर में 900 से अधिक पुलिस कर्मियों की भारी तैनाती की गई है।

जामनगर में 900 से अधिक पुलिस कर्मियों की भारी तैनाती की गई है।

अनंत और राधिका मर्चेंट्स की प्री-वेडिंग के लिए ग्लोबल लीडर्स और दुनिया भर के कई दिग्गज बिजनेसमैन भी जामनगर पहुंच रहे हैं। इसी के चलते इन वीवीआईपी मेहमानों की सेफ्टी के लिए 900 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की टीम भी एयरपोर्ट से लेकर होटलों और रिलायंस टाउनशिप तक तैनात की गई है। इसमें 7 एसपी, 12 डीएसपी भी शामिल हैं।

रिलायंस टाउनशिप।

रिलायंस टाउनशिप।

टाउनशिप के अंदर बनाए गए 150 बंगले
मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग प्रोग्राम में देश-विदेश के वीवीआईपी लोगों को ठहराने के लिए रिलायंस टाउनशिप में पिछले दो महीने से काम चल रहा है। इसके तहत टाउनशिप के भीतर करीब 150 बंगले बनाए गए हैं। अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त इन बंगलों में वीआईपी और वीवीआईपी मेहमानों ठहरेंगे।

मेहमानों के लिए दिल्ली-मुंबई से चार्टर्ड प्लेन का अरेंजमेंट
कार्ड के पहले पन्ने पर सुनहरे अक्षरों में अनंत का ‘ए’ और राधिका का ‘आर’ लिखा हुआ है। कार्ड के अगले पन्ने में लिखा है, हम आपसे कुछ जानकारी शेयर कर रहे हैं, जिससे आपको जामनगर ट्रिप में कोई परेशानी न हो।

इसके लिए खास फ्लाइट्स की भी व्यवस्था की गई है। ये फ्लाइट्स दिल्ली और मुंबई से जामगनर आएंगी और जामनगर से इन शहरों में जाएंगी। फ्लाइट 1 मार्च को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक उपलब्ध रहेंगी।

19 जनवरी, 2023 को मुंबई के एंटीलिया में हुई अनंत और राधिका की सगाई की तस्वीर।

19 जनवरी, 2023 को मुंबई के एंटीलिया में हुई अनंत और राधिका की सगाई की तस्वीर।

16 फरवरी को लगन लखवानु, 2022 में हुई थी सगाई
इससे पहले 16 फरवरी को गुजरात के जामनगर में लगन लखवानु का आयोजन हुआ था। लगन लखवानु में देवताओं का आशीर्वाद लेने के लिए उन्हें लिखित निमंत्रण दिया जाता है। इसके बाद, शादी का निमंत्रण करीबी परिवार और दोस्तों को दिया जाता है।

अनंत और राधिका की सगाई 2022 में राजस्थान के श्रीनाथजी मंदिर में हुई थी, जिसके बाद 2023 में मुंबई में अंबानी हाउस एंटीलिया में एक ऑफिशियल सेरेमनी हुई थी।

खबरें और भी हैं…