गुजरात में बजरंग दल की शौर्य यात्रा पर पथराव: मुस्लिम बस्ती से फेंके गए पत्थर, पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागकर हालात काबू में किए

नर्मदा (गुजरात)एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
नर्मदा जिले के सेलांबा तालुका में गणेश विसर्जन के बाद बजरंग दल की ओर से जागरण शौर्य यात्रा निकाली जा रही थी। - Dainik Bhaskar

नर्मदा जिले के सेलांबा तालुका में गणेश विसर्जन के बाद बजरंग दल की ओर से जागरण शौर्य यात्रा निकाली जा रही थी।

गुजरात के नर्मदा जिले में शुक्रवार दोपहर सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो गया। यहां सेलांबा इलाके में बजरंग दल की शौर्य यात्रा पर हमले के बाद जमकर हिंसा हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए।

पथराव के बाद आगजनी भी हुई। पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागकर हालात को काबू में किया। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं।

मुस्लिम बस्ती से हुआ पथराव
सेलांबा में आज सुबह गणेश विसर्जन के बाद बजरंग दल की ओर से जागरण शौर्य यात्रा निकाली जा रही थी। इसी दौरान जब यात्रा मुस्लिम इलाके से निकली तो कुछ उपद्रवियों ने यात्रा पर पथराव कर दिया।

यात्रा में कम संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे, जो भीड़ को नियंत्रित नहीं कर सके। इसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने उपद्रवियों को नियंत्रित किया।

बजरंग दल की यात्रा पर पथराव करते उपद्रवी।

बजरंग दल की यात्रा पर पथराव करते उपद्रवी।

दुकानों और मकानों को भी नुकसान हुआ
पत्थरबाजी में कुछ लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। पथराव के बाद दो दुकानों में भी आग लगा दी गई थी। पथराव से करीब दर्जन भर मकानों को भी नुकसान पहुंचा। सड़कों पर खड़ी दर्जनों गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई थी।

इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

तनाव के मद्देनजर नर्मदा जिले के डिप्टी एसपी, एलसीबी और एसओजी की पुलिस टीमों को भी सेलांबा में तैनात किया गया है। इस मामले में करीब 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज की मदद से अन्य उपद्रवियों की तलाश जारी है। इलाके में पुलिस का फ्लैग मार्च भी जारी है।

मंजूसर गांव के गरासिया इलाके में हुआ था पथराव।

मंजूसर गांव के गरासिया इलाके में हुआ था पथराव।

कल वडोदरा में भी गणेश विसर्जन के दौरान हुआ था पथराव
पथराव की ऐसी ही घटना गुरुवार को वडोदरा जिले के सावली तालुका के मंजूसर गांव में भी हुई थी। यहां गणेश विसर्जन के दौरान निकाले जा रहे जुलूस पर मुस्लिम समुदाय की तरफ से पत्थर फेंके जाने के बाद हालात बिगड़ गए थे। हालांकि, पुलिस ने जल्द ही हालात काबू में कर लिए थे। इस मामले में पुलिस ने 10 से ज्यादा उपद्रवियों को हिरासत में लिया है। यहां भी पुलिस बल तैनात है।

खबरें और भी हैं…