जम्मू-कश्मीर में DSP गिरफ्तार, संदिग्ध आतंकी के संपर्क में रहे: उससे 5 लाख रुपए रिश्वत लिए; एक अन्य पुलिस अधिकारी को फंसाने का आरोप

  • Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir DySP Officer Terror Funding; Sheikh Aadil | Sri Nagar News

श्रीनगर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
श्रीनगर पुलिस ने बताया कि DSP शेख आदिल के खिलाफ पहले भी जबरन वसूली और महिलाओं को ब्लैकमेल करने का इतिहास रहा है। - Dainik Bhaskar

श्रीनगर पुलिस ने बताया कि DSP शेख आदिल के खिलाफ पहले भी जबरन वसूली और महिलाओं को ब्लैकमेल करने का इतिहास रहा है।

जम्मू-कश्मीर में संदिग्ध आतंकी की मदद करने के आरोप में डिप्टी सुप्रीटेंडेंट शेख आदिल मुश्ताक को श्रीनगर पुलिस ने गुरुवार 21 सितंबर को गिरफ्तार किया है।

शेख आदिल पर आतंकवादी गतिविधि में शामिल एक आरोपी से 5 लाख रिश्वत लेने और एक अन्य पुलिस अधिकारी को फंसाने का आरोप है। डीएसपी आदिल लगातार संदिग्ध आतंकी के संपर्क में थे।

दोनों के बीच टेलीग्राम ऐप पर चैट और करीब 40 बार फोन पर बातचीत के रिकॉर्ड मिले हैं। श्रीनगर के नौगाम पुलिस स्टेशन में शेख आदिल के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज है।

इनमें झूठे सबूत देना और सबूत नष्ट करना भी शामिल है। आदिल को हाल ही में सस्पेंड किया गया था।

कई सालों से शेख आदिल जम्मू-कश्मीर पुलिस के पोस्टर बॉय रहे हैं।

कई सालों से शेख आदिल जम्मू-कश्मीर पुलिस के पोस्टर बॉय रहे हैं।

संदिग्ध आतंकी ने पुलिस अधिकारी के खिलाफ केस किया
पूरा मामला टेरर फंडिंग से जुड़ा है। इस साल फरवरी में पुलिस ने लश्कर के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से 31 लाख रुपए जब्त किए गए थे।

तीनों ने पूछताछ के दौरान मुजम्मिल जहूर के नाम का खुलासा किया था। पुलिस मुजम्मिल की तलाश कर रही थी। इस बीच उसने जुलाई में मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज करा दिया।

DSP ने गिरफ्तारी से बचने में आरोपी की मदद की
केस दर्ज कराने के चार दिन बाद मुजम्मिल जहूर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जांच के दौरान पता चला कि मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी के खिलाफ शिकायत भी डीएसपी ने ही ड्राफ्ट किया था। डीएसपी आदिल संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तारी से बचने के लिए कानूनी सलाह दे रहे थे।

DSP आदिल पर झूठे सबूत देने, सबूत नष्ट करने जैसे गंभीर आरोप हैं।

DSP आदिल पर झूठे सबूत देने, सबूत नष्ट करने जैसे गंभीर आरोप हैं।

मजिस्ट्रेट ने आदिल को छह दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा
श्रीनगर पुलिस ने बताया कि DSP आदिल के खिलाफ पहले भी जबरन वसूली और महिलाओं को ब्लैकमेल करने का इतिहास रहा है। गुरुवार को मजिस्ट्रेट के सामने पेशी के बाद उन्हें छह दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है। SIT की पांच सदस्यीय टीम पूरे मामले की जांच कर रही है।

तीन साल में पुलिस का आतंकी की मदद करने से जुड़ा दूसरा मामला
पिछले तीन साल के दौरान पुलिस का आतंकियों की मदद करने से जुड़ा यह दूसरा मामला है। 2020 में डीएसपी दविंदर सिंह को हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों को आश्रय देने और दिल्ली ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। दविंदर सिंह अभी जेल में बंद हैं।

ये खबर भी पढ़ें…

लश्कर-ए-तैयबा आतंकी उजैर खान मारा गया:दो आतंकियों के शव मिले

यह आतंकी उजैर खान है, जिसकी तस्वीर कश्मीर पुलिस ने जारी की थी।

यह आतंकी उजैर खान है, जिसकी तस्वीर कश्मीर पुलिस ने जारी की थी।

कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ के सातवें दिन लश्कर-ए-तैयबा (LET) आतंकी उजैर खान मारा गया। कश्मीर पुलिस ने मंगलवार 19 सितंबर को इसकी पुष्टि की। सुरक्षाबलों ने उजैर खान का शव बरामद किया है। ADGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि उजैर के अलावा एक और बॉडी देखी गई है। पूरी खबर यहां पढ़ें…

जम्मू-कश्मीर में जवान की सर्विस राइफल से एक्सीडेंटल फायरिंग:गोली लगने से एक की मौत

कैंप में तैनात एक जवान की राइफल गलती से जमीन पर गिर गई। जिसके बाद फायरिंग हुई और दो जवानों को गोली लग गई। (सिम्बॉलिक इमेज)

कैंप में तैनात एक जवान की राइफल गलती से जमीन पर गिर गई। जिसके बाद फायरिंग हुई और दो जवानों को गोली लग गई। (सिम्बॉलिक इमेज)

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में रविवार यानी 17 सितंबर को सेना के एक जवान की सर्विस राइफल से गलती से फायरिंग हो गई। इससे एक जवान की मौत हो गई, जबकि एक अन्य साथी घायल हो गया। बांदीपोरा जिला पुलिस ने सोशल मीडिया पर मामले की जानकारी दी। पूरी खबर यहां पढ़ें…

खबरें और भी हैं…