झारखंड: मतपत्रों की गणना के दौरान दो गुटों में मारपीट, मतगणना स्थगित; पलामू जिला बार एसोसिएशन से जुड़ा मामला

Jharkhand: Tension prevails during counting of votes of Palamu district bar association

प्रतीकात्मकर तस्वीर

विस्तार


झारखण्ड के पलामू जिला बार एसोसिएशन की मतगणना के दौरान तनाव की स्थिति बन गई थी। रविवार को एसोसिएशन के अध्यक्ष और सचिव सहित नई कार्यकारी समिति के लिए वोटों की गिनती के दौरान दो गुटों में झड़प की स्थिति बन गई। इस दौरान मामला इतना बढ़ गया कि कई मतपत्र खराब हो गए। अधिकारी ने मामले पर जानकारी दी। 

मतपत्रों की गणना के दौरान कहासुनी मारपीट तक जा पहुंचीं

मतगणना के दौरान सचिव पद के लिए चुनाव लड़ रहे अजय कुमार पांडे ने आपत्ति जताई। अंत में तीन मतपत्रों को लेकर उन्होंने विरोध दर्ज कराया। उन्होंने कहा कि इन मतपत्रों पर पीठासीन अधिकारी के हस्ताक्षर नहीं थे। जिसको लेकर विवाद शुरू हो गया। उनके प्रतिद्वंदी राजीव रंजन प्रसाद समेत दो गुटो के बीच तनाव की स्थिति बन गई। अधिकारी ने कहा कि हाथापाई में कुछ मतपत्र कथित तौर पर खराब हो गए। बता दें 500 वोटों की गिनती पूरी होने के बाद राजीव रंजन प्रसाद 13 वोटों से आगे चल रहे थे।

अगले निर्देश तक मतगणना स्थगित- चौबे

चुनाव के जुड़े पदाधिकारी बीएन चौबे ने कहा कि झारखण्ड राज्य बार काउंसिल का दिशा निर्देश मिलने तक मतगणना स्थगित कर दी गई है। वहीं मेदिनीनगर टाउन पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी अभय कुमार सिन्हा ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए परिसर में और उसके आसपास पर्याप्त बल तैनात किया गया है। साथ ही अनुविभागीय मजिस्ट्रेट अनुराग कुमार तिवारी ने बताया कि हमें मतगणना केंद्र की स्थिति के बारे में पता है। कार्यकारी मजिस्ट्रेट रश्मी रंजन को मामले की जांच करने और एक रिपोर्ट सौंपने के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट मिलने के बाद ही जिला प्रशासन मामले में हस्तक्षेप करेगा। 

बता दें जिला बार एसोसिएशन के नए पदाधिकारियों के लिए शनिवार को मतदान हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि 549 मतदाताओं में से 527 ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है।