तिहाड़ में बंद केजरीवाल बोले- मैं आतंकवादी नहीं हूं: संजय सिंह ने अरविंद का संदेश पढ़ा; कहा- पीएम मोदी के मन में बदले की भावना

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
संजय सिंह का आरोप है कि भाजपा केजरीवाल को तोड़ने की कोशिश कर रही है। - Dainik Bhaskar

संजय सिंह का आरोप है कि भाजपा केजरीवाल को तोड़ने की कोशिश कर रही है।

आम आदमी पार्टी (AAP) सांसद संजय सिंह ने मंगलवार (16 अप्रैल) को कहा, ”सीएम केजरीवाल ने तिहाड़ से जनता के नाम एक चिट्ठी लिखी है। संदेश भेजा है कि मेरा नाम अरविंद केजरीवाल है और मैं आतंकवादी नहीं हूं।”

संजय ने आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में केजरीवाल के साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है। पीएम मोदी नफरत में इतने आगे बढ़ चुके हैं कि केजरीवाल की उनकी पत्नी और परिवार वालों से मुलाकात के बीच में शीशे की दीवार खड़ी करवाते हैं।

उन्होंने कहा कि जेड प्लस सिक्योरिटी वाले पंजाब के सीएम को दिल्ली के तीन बार के सीएम से कांच (ग्लास सेक्शन) के जरिए मिलना पड़ता है। BJP की इस हरकत ने जाहिर कर दिया है कि उनके मन में केजरीवाल के लिए नफरत और बदले की भावना भर चुकी है।

भाजपा केजरीवाल को तोड़ने की कोशिश कर रही है। उनके साथ जेल में जो व्यवहार किया जा रहा है, उससे केजरीवाल और मजबूत होंगे।

संजय ने कहा था-केजरीवाल से जेल में पत्नी फेस-टु-फेस नहीं मिल पातीं, भाजपा के दबाव में तिहाड़ जेल प्रशासन
आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के साथ अमानवीय व्यवहार होने का आरोप लगाया है। उन्होंने शनिवार (13 अप्रैल) को कहा- मुख्यमंत्री को उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल से फेस-टु-फेस मिलने नहीं दिया जा रहा है। वे एक खिड़की के जरिए उनसे मिल रही हैं।

जेल के नियम 602 और 605 के मुताबिक, फेस-टु-फेस मीटिंग कराई जा सकती है। खूंखार अपराधियों की भी परिवारवालों से बैरक में मुलाकात होती है, लेकिन सुनीता को जेल प्रशासन ने कांच की खिड़की के जरिए मिलने की इजाजत दी है। प्रशासन भाजपा के दबाव में है।

दिल्ली शराब नीति केस में 21 मार्च को गिरफ्तार हुए केजरीवाल 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं। उन्होंने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी, जो खारिज कर दी गई। इसके बाद उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। इस पर 15 अप्रैल को सुनवाई होनी है। पूरी खबर पढे़ं

​​​​​​​

ट्रायल कोर्ट ने केजरीवाल की कस्टडी 23 अप्रैल तक बढ़ाई: सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी के खिलाफ नहीं सुनी अर्जी
शराब नीति घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं मिली। जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच ने रविवार को कहा कि हम मामले की सुनवाई इस महीने (अप्रैल) के आखिरी हफ्ते में करेंगे। उधर, राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी है।

केजरीवाल की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी और ED की ओर से सॉलिसिटर जनरल ने दलीलें रखीं। सिंघवी ने कोर्ट से कहा, ‘मैं कुछ चौंकाने वाले फैक्ट्स आपके सामने रखना चाहता हूं।’ इस पर कोर्ट ने कहा कि हमें नोटिस जारी करने दीजिए।

सिंघवी ने कहा- सुनवाई की तारीख पास रखिएगा, हो सके तो इस शुक्रवार। इस पर कोर्ट ने कहा- हम आपको करीब की तारीख दे सकते हैं, लेकिन वो तारीख नहीं जो आपने सुझाई है। सिंघवी ने कहा कि गिरफ्तारी केवल इसलिए थी, ताकि केजरीवाल चुनाव प्रचार ना कर पाएं। कोर्ट ने कहा- हम इस महीने के आखिरी हफ्ते में सुनवाई करेंगे। पूरी खबर पढ़ें

दिल्ली जेल DG बोले-तिहाड़ में केजरीवाल से अलग व्यवहार नहीं: उनका स्वास्थ्य बेहतर, योग करते हैं

दिल्ली के डीजी (जेल) संजय बेनीवाल ने सोमवार (15 अप्रैल) को कहा कि हमारे लिए सभी कैदी एक समान हैं। किसी के साथ अलग-अलग व्यवहार नहीं किया जाता।

PTI से बातचीत में बेनीवाल ने कहा, ”कैदी न्यायिक हिरासत के दौरान कानूनी कागजात और व्यक्तिगत शिकायतों पर साइन कर सकता है, लेकिन पॉलिटिकल नहीं होने चाहिए।”

उन्होंने कहा कि कैदियों के साथ किए जाने वाले व्यवहार में कोई भेदभाव नहीं किया जाता है। यह सुनिश्चित किया जाता है कि सभी को एक समान मूल अधिकार मिलें। पूरी खबर पढ़ें​​​​​​​​​​​​​​

खबरें और भी हैं…