दिल्ली में छात्र के प्राइवेट पार्ट में डंडा डाला: क्लासमेट ने सीनियर्स के साथ मिलकर पीटा, पीड़ित का ऑपरेशन करना पड़ा; एक हिरासत में

नई दिल्ली37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली में आठवीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र के साथ उसके क्लासमेट और सीनियर्स ने गलत हरकत की। उन्होंने छात्र को पीटा और उसके प्राइवेट पार्ट में डंडा डाल दिया। गंभीर घाव होने के कारण छात्र का ऑपरेशन किया गया। परिवार ने मामले में FIR दर्ज कराई। पुलिस ने एक नाबालिग को हिरासत में लिया है।

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, 14 साल के छात्र की 13 मार्च को अपने क्लासमेट से लड़ाई हो गई थी। 18 मार्च को क्लासमेट ने कुछ सीनियर छात्रों के साथ मिलकर छात्र के साथ मारपीट की और उसके प्राइवेट पार्ट में डंडा डाल दिया।

उन लोगों ने छात्र को धमकी दी कि अगर किसी को इसके बारे में बताया तो वे लोग उसकी बहन को भी परेशान करेंगे। छात्र की बहन भी इसी स्कूल में पढ़ती है।

20 मार्च को बिगड़ी छात्र की तबीयत
20 मार्च को छात्र की तबीयत बिगड़ी। उसे पेट दर्द की शिकायत हुई। परिजन उसे नजदीकी डॉक्टर के पास लेकर गए। इलाज के बाद भी छात्र के स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ। इसके बाद छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया। 28 मार्च को छात्र का ऑपरेशन किया गया।

डॉक्टर ने छात्र के परिजन को बताया कि उसके साथ गलत हरकत की गई है। 2 अप्रैल को छात्र को जब होश आया तो उसने पूरी घटना परिवारवालों को बताई।

इन धाराओं में केस दर्ज
पुलिस ने इस मामले में IPC की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 341 (गलत तरीके से रोकना), धारा 34 (सामान्य इरादे को आगे बढ़ाने में कई व्यक्तियों द्वारा किए गए कार्य) और 377 (अप्राकृतिक अपराध), धारा 506 (आपराधिक धमकी) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम की धारा 6 में केस दर्ज किया है।

बताया गया है कि घटना को अंजाम देने वाले छात्र को हिरासत में लिया गया और जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया गया। वहीं, पीड़ित छात्र के परिजन ने कहा कि इस मामले में स्कूल प्रबंधन ने लापरवाही दिखाई है। प्रिंसिपल ने मिलने से इनकार कर दिया।

यह खबर भी पढ़ें…
पुलिस ने सूचना सेठ के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की: गोवा में चार साल के बेटे की हत्या की थी; 14 जून को चिल्ड्रन्स कोर्ट में सुनवाई

7 जनवरी को बेटे का मर्डर करने के अगले दिन सूचना सेठ उसकी बॉडी को सूटकेस में भरकर टैक्सी से बेंगलुरु के लिए निकली थी। उसे चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया था।

7 जनवरी को बेटे का मर्डर करने के अगले दिन सूचना सेठ उसकी बॉडी को सूटकेस में भरकर टैक्सी से बेंगलुरु के लिए निकली थी। उसे चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया था।

गोवा में अपने चार साल के बेटे की हत्या करने वाली सूचना सेठ के खिलाफ गोवा पुलिस ने चिल्ड्रन्स कोर्ट में 642 पन्नों की चार्जशीट दाखिल कर दी है। 7 जनवरी को बेटे का मर्डर करने के अगले दिन जब सूचना सेठ उसकी बॉडी को सूटकेस में भरकर टैक्सी से बेंगलुरु के लिए निकली, तो उसे कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया था। पूरी खबर पढ़ें

खबरें और भी हैं…