पंजाब में अपराधी बेखौफ: अब पूर्व CM चन्नी से मांगी दो करोड़ की रंगदारी, मूसेवाला की तरह मारने की दी धमकी

Extortion demand from former Punjab CM Charanjit Singh Channi

पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


पंजाब में अपराधी बेखौफ हैं। हालत यह है कि अब पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के गिरोह ने दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी है। चन्नी से विदेशी नंबर से व्हाट्सएप कॉल कर दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है। आरोपी ने खुद को गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का गुर्गा बताया है। रंगदारी न देने पर आरोपी ने चन्नी को पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की तरह ही जान से मारने की धमकी दी है। 

चरणजीत सिंह चन्नी ने बताया कि उन्होंने इस बारे पंजाब के डीजीपी गौरव यादव को शिकायत दी है। आरोपी ने जिस विदेशी नंबर से व्हाट्सएप कॉल और मैसेज भेजे हैं, इसकी जानकारी डीजीपी को मुहैया करा दी है। चन्नी ने बताया कि उन्हें अलग-अलग विदेशी नंबर से लगातार व्हाट्सएप कॉल कर रंगदारी देने की धमकी दी जा रही है। अगर एक से दो दिन के अंदर रंगदारी नहीं दी तो आरोपी ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

पंजाब पुलिस ने अब तक नहीं की कोई कार्रवाई

चन्नी ने बताया कि पंजाब पुलिस को शिकायत दिए एक हफ्ते से अधिक हो गए हैं लेकिन अब तक इस मामले में पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया है। चन्नी ने कहा कि मेरी पंजाब पुलिस से केवल यह मांग है कि मामले की जांच कर इसका पता लगाया जाए और आरोपी पर कार्रवाई की जाए। चन्नी ने कहा कि पंजाब में जब पूर्व मुख्यमंत्री ही सुरक्षित नहीं है तो आम जनता कैसे सुरक्षित रहेगी। चन्नी ने कहा कि पंजाब में गैंगस्टर खुलेआम उद्योगपतियों, मंत्रियों, कलाकारों और लोगों से रंगदारी मांग रहे हैं। पुलिस इन आरोपियों पर नकेस नहीं कस रही है।

प्रदेश में बढ़ रही वारदातें

चन्नी ने कहा कि आए दिन प्रदेश में गैंगवार देखने को मिल रही है। आम जनता डर के माहौल में है। कहीं भी किसी पर गोलियां चला रही हैं। पुलिस इन अपराधियों पर अंकुश नहीं लगा रही है। महिलाओं और बुजुर्गां से स्नैचिंग, रंगदारी, फिरौती और लूटपाट की घटनाओं में इजाफा हो रहा है।