पिटाई का दावा करने वाला केरल का सैनिक हिरासत में: गलत बयान देने का आरोप, दोस्त का दावा- मुझसे पीठ पर हरे रंग से PFI लिखवाया

कोल्लम (केरल)13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

केरल के कोल्लम जिले में खुद पर हमले का दावा करने वाले सैनिक और उसके दोस्त को मंगलवार को हिरासत में ले लिया गया। दोनों पर गलत बयान देने का आरोप लगाया गया है।

जिले के एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। सैनिक शाइन कुमार और उसके दोस्त के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। उनके बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने यह भी बताया कि सैनिक के दोस्त ने दावा किया है कि शाइन कुमार मशहूर होना चाहता था। इसीलिए इस पूरी वारदात प्लान की। ​​अधिकारी ने कहा कि सैनिक गलत बयान देने के कई कारण बता रहा है। बयान वैरिफाई किए जा रहे हैं।

पुलिस ने दोस्त के घर से कथित तौर पर घटना में इस्तेमाल किया गया हरा पेंट, ब्रश और टेप भी बरामद कर लिया।

दोस्त का दावा- मुझसे पीठ पर PFI लिखवाया
दोस्त ने दावा किया कि शाइन ने उससे उसकी पीठ पर PFI लिखने और उसे पीटने के लिए कहा था। मैं नशे में था, इसलिए मैंने शुरू में DFI लिखा, लेकिन शाइन ने कहा कि PFI लिखो। इसलिए मैंने इसे PFI बना दिया। फिर उसने मुझसे उसे पीटने के लिए कहा, लेकिन मैंने कहा कि मैं ऐसा नहीं कर सकता क्योंकि मैं नशे में हूं।

फिर उसने मुझे कहा कि मैं उसे जमीन पर पटक दूं। लेकिन मैं नशे की हालत में ऐसा नहीं कर सका। तब वह बोले कि मैं उनके मुंह और हाथों पर टेप लगा दूं और फिर वहां से चला जाऊं। मैंने ऐसा ही किया।

सैनिक ने पिटाई की बात कही थी सैनिक शाइन ने सोमवार को दावा किया था कि उसे उसके घर के पास छह लोगों ने पीटा। पिटाई करने वालों ने पीठ पर हरे रंग से PFI लिख दिया।

घटना कडक्कल में रविवार रात उसके घर के पास तब हुई जब सैनिक अपनी बाइक पर घर लौट रहा था।

मिलिट्री इंटेलिजेंस के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और हमले की जांच की। शाइन भारतीय सेना की इलेक्ट्रॉनिक्स और मैकेनिकल इंजीनियर्स (EME) कोर में तैनात है। उनकी पोस्टिंग अभी राजस्थान के जैसलमेर में है। घटना उसकी छुट्टी के आखिरी दिन होना बताई गई।

किसी संगठन की भूमिका स्पष्ट नहीं
इस मामले में पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ IPC की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि कथित घटना में किसी संगठन की कोई भूमिका है या नहीं।

कडक्कल पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि शाइन की शिकायत के अनुसार, जब वह अपनी बाइक पर लौट रहा था तो उसने अपने घर के पास कुछ लोगों को खड़े देखा। जब शाइन ने उनसे पूछा गया कि वे वहां क्यों खड़े हैं। तो उन्होंने कहा कि पास के रबर बागान में कोई व्यक्ति नशे में पड़ा हुआ था। उन्होंने शाइन से पूछा कि क्या वह उस व्यक्ति को जानता है।

इस पर शाइन उन लोगों के साथ रबर बागान गया। वहां पहुंचने पर किसी ने उन्हें पीछे से लात मारी और फिर उसके हाथ बांध दिए और पिटाई की। पुलिस ने बताया कि शाइन को कोई चोट नहीं आई है।

PFI पर पिछले साल बैन लगा था
आम तौर पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया को कहा जाता है। PFI पर पिछले साल केंद्र सरकार ने बैन लगा दिया था।

शाइन को सोमवार को राजस्थान के जैसलमेर में अपनी यूनिट में लौटना था।

खबरें और भी हैं…