भाजपा की 3 राज्यों के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी: सभी स्टेट में 40-40 नाम; मोदी, शाह और नड्डा तीनों राज्यों में प्रचार करेंगे

नई दिल्ली15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भाजपा ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव को लेकर तीन राज्यों के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इनमें मध्यप्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल शामिल हैं। सभी राज्यों में भाजप के 40-40 दिग्गज नेताओं के नाम हैं। स्टार कैंपेनर्स में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई दिग्गजों के नाम हैं।

इधर, तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनावों को लेकर पश्चिम बंगाल में अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। तृणमूल कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की ल‍िस्‍ट में 40 नेताओं के नाम शाम‍िल क‍िए हैं ज‍िसमें सबसे ऊपर पार्टी सुप्रीमो और सूबे की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी का नाम है। हालांकि, इसमें पार्टी की फायरब्रांड नेता महुआ मोइत्रा का नाम नहीं है।

MP: कांग्रेस से आए सुरेश पचौरी को मिली जगह
मध्यप्रदेश के लिए भाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और 7 केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल हैं। इसके अलावा बीजेपी शासित 6 राज्यों के मुख्यमंत्री भी एमपी में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करते नजर आएंगे।

मध्यप्रदेश से सीएम डॉ. मोहन यादव, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा जैसे बड़े नाम भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हैं। वहीं, प्रदेश सरकार के कई मंत्री और संगठन से जुड़े पदाधिकारियों को भी प्रचार का जिम्मा सौंपा गया है। खास बात ये है कि हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी को भी बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में जगह मिली है। पूरी खबर पढ़ें …

बिहार: अश्विनी चौबे को टिकट नहीं मिला, लेकिन स्टार प्रचारकों में नाम आया
बिहार में लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में कुल 40 नेताओं को शामिल किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, एमपी के सीएम मोहन यादव, बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा के नाम है।

वहीं, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे को भी जगह मिली है, हालांकि बक्सर से उनका टिकट कट गया है। वहीं, रविशंकर प्रसाद और राजीव प्रताप रूडी का नाम इस लिस्ट से गायब है।

पश्चिम बंगाल: मिथुन चक्रवर्ती और अमित मालवीय स्टार प्रचारक
पश्चिम बंगाल से BJP की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती और पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय का नाम भी शामिल हैं। पीएम मोदी और प्रमुख केंद्रीय नेताओं के अलावा पश्चिम बंगाल में भाजपा की ओर से शुवेंदु अधिकारी, दिलीप घोष, स्वप्न दास गुप्ता, मुफुजा खातून, रुद्रनील घोष, अमिताभ चक्रवर्ती, सुकुमार राय, सिद्धार्थ टिर्की, देवाश्री चौधुरी सहित कई बड़े नेता स्टार प्रचारक बनेंगे।

TMC ने भी जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट
मंगलवार को टीएमसी ने भी अपने 40 स्‍टार कैंपेनरों की ल‍िस्‍ट जारी कर दी। इसमें सबसे ऊपर पार्टी सुप्रीमो और सूबे की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी का नाम शाम‍िल है। इस ल‍िस्‍ट में क्रिकेटर से राजनीत‍ि में उतरे यूसुफ पठान और बांग्‍ला फ‍िल्‍म अभ‍िनेत्री सायूनी घोष, जून मालिया और रचना बनर्जी को नाम हैं। हालांकि, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में टीएमसी ने अपनी फायरब्रांड नेता महुआ मोइत्रा को स्‍टार कैंपेनर ल‍िस्‍ट में शाम‍िल नहीं क‍िया है।

खबरें और भी हैं…