भास्कर अपडेट्स: शराब नीति घोटाला केस: ED के 2 समन के खिलाफ सेशन कोर्ट पहुंचे CM केजरीवाल; 16 मार्च को पेशी है

  • Hindi News
  • National
  • Breaking News Headlines Today, Pictures, Videos And More From Dainik Bhaskar

48 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ED की शिकायत पर निचली अदालत से जारी हुए 2 समन को चुनौती देते हुए सेशन कोर्ट का रुख किया है। एडिशनल सेशन कोर्ट जज राकेश सयाल दोपहर में केजरीवाल की अर्जी पर सुनवाई कर सकते हैं।

केजरीवाल ने एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (ACMM) दिव्या मल्होत्रा के आदेशों के खिलाफ सेशन कोर्ट का रुख किया है, जिन्होंने केजरीवाल को 16 मार्च को कोर्ट में हाजिर होने का निर्देश दिया है।

ED ने मजिस्ट्रेट कोर्ट में दो शिकायतें दायर की थीं, जिसमें उन्हें जारी किए गए कई समन को नजरअंदाज करने के लिए केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की गई थी।

आज की अन्य प्रमुख खबरें…

पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल चेस्ट इन्फेक्शन और बुखार के चलते पुणे के अस्पताल में भर्ती

देश की पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल (89) को खराब तबीयत के चलते पुणे के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के एक सीनियर अधिकारी का कहना है कि उन्हें चेस्ट इन्फेक्शन के साथ बुखार हुआ था, जिसके बाद उन्हें बुधवार शाम भारती अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनका इलाज जारी है और फिलहाल उनकी हालत स्थिर है।

दिल्ली के शहादरा में घर में आग लगने से चार लोगों की मौत, इनमें दो बच्चे शामिल

दिल्ली के शहादरा में एक घर में भीषण आग लगने से दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत हो गई है। शहादरा DCP सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि हमें सुबह 5:30 बजे फोन पर जानकारी मिली थी कि एक घर में आग लगी है। हमने तुरंत लोकल पुलिस, फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस और PCR वैन को मौके पर भेजा। 9 लोगों को रेस्क्यू करके अस्पताल भेजा गया था। इन्हीं में से चार ने बाद में दम तोड़ दिया। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में छापेमारी कर रही ED, शेख शाहजहां के जमीन हड़पने के विवाद से जुड़ा है मामला

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में आज सुबह से ED की छापेमारी जारी है। मामला TMC से निष्कासित नेता शेख शाहजहां के जमीन हड़पने के विवाद से जुड़ा है।

दिल्ली के गाजीपुर में कार ने लोगों को टक्कर मारी; एक की मौत, 6 घायल

दिल्ली के गाजीपुर में बुधवार रात को एक कार कार ने कई लोगों को टक्कर मार दी। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 6 घायल हुए। कार ड्राइवर को भी चोटें आई हैं। पुलिस ने उसे कस्टडी में लेकर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

केंद्र ने जम्मू-कश्मीर के जमात-ए-इस्लामी संगठन पर बैन पर पुनर्विचार के लिए UAPA ट्रिब्यूनल बनाया
केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के जमात-ए-इस्लामी संगठन पर लगे बैन पर पुनर्विचार के लिए अनलॉफुल एक्टिविटीज (प्रिवेंशन) ट्रिब्यूनल का गठन किया है, जिसमें दिल्ली हाईकोर्ट के जज शामिल हैं। ये ट्रिब्यूनल तय करेगा कि इस संगठन को गैरकानूनी संगठन घोषित करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं या नहीं।