मरीज के पलंग पर बैठकर इंस्टाग्राम रील बनाई: 38 मेडिकल स्टूडेंट को 10 दिन एक्ट्रा ट्रेनिंग की सजा, डायरेक्टर बोले- ये सब बाहर करें

गडग16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
गडग इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के डायरेक्टर डॉ. बसवराज बोम्मनहल्ली ने कहा कि ये गंभीर गलती है। - Dainik Bhaskar

गडग इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के डायरेक्टर डॉ. बसवराज बोम्मनहल्ली ने कहा कि ये गंभीर गलती है।

कर्नाटक के गडग में मौजूद गडग इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंस (GISM) के 38 छात्र-छात्राओं को हॉस्पिटल कैंपस में इंस्टाग्राम रील रिकॉर्ड करने के लिए सजा दी गई है।

स्टूडेंट्स ने ‘रील इट, फील इट’ टैगलाइन के साथ मरीजों के पलंग पर बैठकर रील बनाई थी। हॉस्पिटल के रूल फॉलो नहीं करने वाले सभी स्टूडेंट्स की हाउसमैनशिप ट्रेनिंग 10 दिन के लिए बढ़ा दी गई है।

इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर डॉ. बसवराज बोम्मनहल्ली ने कहा कि ये गंभीर गलती है। स्टूडेंट्स को कैंपस के बाहर रील बनानी चाहिए थी। सभी को मरीजों को सुविधा का ध्यान रखना चाहिए था।

उन्होंने आगे कहा कि ऐसी गतिविधियों के लिए हमने परमिशन नहीं दी है। स्टूडेंट्स का कहना है कि ये रील प्री-ग्रेजुएशन समारोह के लिए रिकॉर्ड किया गया था। हमने इसका संज्ञान लिया है।

स्टूडेंट्स का कहना है कि ये रील प्री-ग्रेजुएशन समारोह के लिए रिकॉर्ड किया गया था।

स्टूडेंट्स का कहना है कि ये रील प्री-ग्रेजुएशन समारोह के लिए रिकॉर्ड किया गया था।

OT में प्री-वेडिंग शूट करने पर कर्नाटक का डॉक्टर बर्खास्त

यह वीडियो प्री-वेडिंग शूट के दौरान रिकॉर्ड की गई थी। इसमें डॉक्टर अपनी मंगेतर के साथ सर्जरी करते दिख रहे हैं।

यह वीडियो प्री-वेडिंग शूट के दौरान रिकॉर्ड की गई थी। इसमें डॉक्टर अपनी मंगेतर के साथ सर्जरी करते दिख रहे हैं।

कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के भरमसागर गवर्नमेंट हॉस्पिटल के एक डॉक्टर को ऑपरेशन थिएटर (OT ) में प्री-वेडिंग शूट करने पर बर्खास्त कर दिया गया। डॉक्टर ने अपनी मंगेतर के साथ OT में फेक सर्जरी की थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, OT में प्री-वेडिंग शूट का वीडियो बुधवार (7 जनवरी) का है। इसमें डॉक्टर अपनी मंगेतर के साथ फेक ऑपरेशन करते नजर आए। इस दौरान कैमरामैन और टेक्नीशियन हंस रहे थे। वहीं मरीज बनने का नाटक कर रहा शख्स भी ठहाके लगाते दिखाई देता है।

कर्नाटक के हेल्थ मिनिस्टर दिनेश गुंडू राव ने घटना को लेकर डॉक्टर को फटकार लगाई। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- सरकारी हॉस्पिटल लोगों की देखभाल के लिए होते हैं न कि पर्सनल काम के लिए। मैं डॉक्टरों की इस तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं कर सकता।

हेल्थ मिनिस्टर ने कहा- ऑपरेशन थिएटर में प्री-वेडिंग शूट करने वाले डॉक्टर को नौकरी से निकाल दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग में काम करने वाले सभी डॉक्टरों, कर्मचारियों सहित सभी कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों को सरकारी सेवा के नियमों का पालन करना चाहिए। पूरी खबर पढ़ें…

इंस्टाग्राम रील बनाकर कहा- बहुत मारेंगे, अब कान पकड़कर मांगनी पड़ी माफी

पुलिस ने एक नाबालिग समेत 3 लोगों को पकड़ा था। सभी से माफी भी मंगवाई थी।

पुलिस ने एक नाबालिग समेत 3 लोगों को पकड़ा था। सभी से माफी भी मंगवाई थी।

छत्तीसगढ़ के रायपुर में इंस्टाग्राम रील वायरल होने के बाद पुलिस ने रील बनाने वाले लड़कों को पकड़ा था। रील में इन लोगों ने गलत भाषा का उपयोग किया था। सरस्वती नगर थाना पुलिस ने युवकों को 6 घंटे के भीतर ढूंढ निकाला था। इसके बाद इन सभी से कान पकड़कर माफी मांगवाई थी।

आजाद चौक सीएपी मयंक गुर्जर ने कहा था कि कुछ युवकों ने सोशल मीडिया में गलत मैसेज देते हुए वीडियो अपलोड किया। इसे हमने संज्ञान में लेते हुए उन्हें गिरफ्तार किया है। पूरी खबर पढ़ें

खबरें और भी हैं…