‘मेरे बेटे का ध्यान रखने के लिए शुक्रिया’, एमी जीतने पर एकता कपूर ने भाई और पिता का किया धन्यवाद

Ekta Kapoor thanks brother Tusshar dad Jeetendra for babysitting her son as she wins International Emmy Award

एकता कपूर
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


 निर्माता एकता कपूर इंटरनेशनल एमी 2023 में खास सम्मान दिया गया है। कला और मनोरंजन की दुनिया में योगदान के लिए एकता को सम्मानित किया गया है। एकता कपूर को 2023 इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस पुरस्कार को अपने नाम करने वालीं एकता पहली भारतीय निर्माता बनी हैं। अवॉर्ड जीतने पर एकता कपूर ने अपने बेटे की देखभाल के लिए अपने भाई तुषार कपूर और अपने पिता जितेंद्र को धन्यवाद दिया है।

संघर्ष के दिनों को किया याद

एकता कपूर को न्यूयॉर्क में 51वें अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार समारोह में प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय निदेशालय पुरस्कार से सम्मानित किया गया । जैसे ही एकता पुरस्कार लेने के लिए मंच पर आईं, उन्होंने एक निर्माता के रूप में अपनी यात्रा के बारे में बात की, जब उन्होंने और उनकी मां शोभा कपूर ने पिता जितेंद्र के गैराज में अपनी कंपनी बालाजी टेलीफिल्म्स शुरू की थी।

Sara Ali Khan: ‘आज की पीढ़ी को मेरी फिल्म से प्रेरणा लेनी चाहिए’, ऐ वतन मेरे वतन को लेकर बोलीं सारा अली खान

एमी जीतने पर एकता कपूर ने भाई और पिता का किया धन्यवाद

एकता ने कहा कि उन्होंने और उनकी मां ने अपनी कंपनी तब शुरू की थी जब वह केवल 18 साल की थीं और अपने करियर के पहले 7-8 वर्षों तक उन्हें “महिला निर्माता” के रूप में जाना जाता था क्योंकि उस समय यह एक पुरुष प्रधान क्षेत्र था। विडंबना यह है कि दुनिया की आबादी पूरी तरह से महिलाओं द्वारा निर्मित है। इसके बाद एकता ने अपने भाई तुषार कपूर और पिता जीतेंद्र को धन्यवाद दिया क्योंकि वे उनके बेटे रवि की देखभाल कर रहे थे।

Dunki Drop 2: शाहरुख खान का हाथ थामे दिखीं तापसी पन्नू, इस दिन रिलीज होगा ‘लुट पुट गया’ गाना

पिता और भाई के लिए कही यह बात

उन्होंने कहा, “मैं अपने जीवन में आए पुरुषों को भी धन्यवाद देना चाहूंगी। मेरे पिता और मेरा भाई, जो वर्तमान में मेरे बेटे की देखभाल कर रहे हैं। आपने मेरे घर को स्वर्ग बना दिया है। मैं हमारे दो बेटों, मेरे बेटे और मेरे भतीजे – लक्ष्य और रवि, हमारे सरोगेट बच्चों को धन्यवाद देना चाहती हूं, जिन्होंने मुझे सबसे कठिन वक्त में सपोर्ट किया,जब मुझे उन्हें देखकर ही अंदर से हिम्मत आती थी क्योंकि मैं एक अकेली मां हूं।”