लोकसभा चुनाव 2024: पंजाब में भाजपा को बड़ा फायदा! आंदोलन के बीच ‘पंजाब किसान दल’ ने पार्टी में किया विलय

Lok Sabha election 2024 Punjab Kisan Dal merged with BJP

पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


राजनीतिक दल पंजाब किसान दल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गया। पंजाब किसान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रणजीत सिंह सरां ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की किसान समर्थक सोच के प्रभाव के कारण हमने अपने संगठन पंजाब किसान दल का भाजपा में विलय करने का निर्णय लिया है। 

केंद्र सरकार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसानों के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए काम कर रही है। राजनेताओं की मिलीभगत से केंद्र सरकार को जानबूझकर बदनाम करने का काम किया जा रहा है। एक योजना के तहत किसानों को गुमराह किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा पंजाब के उपाध्यक्ष परमजीत सिंह कैंथ की प्रेरणा से पंजाब किसान दल ने अपने साथियों सहित भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया।

पार्टी महासचिव परमिंदर सिंह बराड़ ने पंजाब किसान दल के अध्यक्ष रणजीत सिंह सरां सहित पदाधिकारियों के शामिल होने का स्वागत किया और कहा कि सभी को पार्टी में उचित सम्मान दिया जाएगा। केंद्र सरकार में मंत्री सोम प्रकाश, सह प्रभारी नरेंद्र सिंह रैना, संगठन प्रभारी भाजपा पंजाब श्री निवासांलू, मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष परमजीत सिंह, कमल रखड़ा और अन्य इस कार्यक्रम के दौरान उपस्थित रहे।