शरद पवार बोले- अभी बूढ़ा नहीं हुआ हूं: मेरे पास अभी भी ताकत, कुछ लोगों को सीधा कर सकता हूं

पुणेएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
NCP चीफ शरद पवार पुणे के हवेली तालुका में बैलगाड़ी रेसिंग इवेंट में पहुंचे। - Dainik Bhaskar

NCP चीफ शरद पवार पुणे के हवेली तालुका में बैलगाड़ी रेसिंग इवेंट में पहुंचे।

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार (17 दिसंबर) को कहा कि वह बूढ़े नहीं हुए हैं और वह अभी भी अच्छे-अच्छों को सीधा कर सकते है। ​​​​​​शरद पवार ने ये बयान पुणे के हवेली तालुका में आयोजित बैलगाड़ी रेसिंग इवेंट में कहा।

शरद पवार ने जन्मदिन की बधाई देने आए लोगों से कहा- मुझे आपसे शिकायत है। आप लोग अक्सर मेरी उम्र के बारे में कहते हैं कि मैं 84 साल का हूं, मैं 83 साल का हूं। आपने अब तक मुझमें क्या देखा है? मैं बूढ़ा नहीं हुआ हूं। मेरे पास अभी भी इतनी ताकत है कि मैं कुछ लोगों को सीधा कर सकता हूं।

17 दिसंबर को रेसिंग इवेंट में पहुंचे शरद पवार की तस्वीर उनके X अकाउंट पर पोस्ट हुई ।

17 दिसंबर को रेसिंग इवेंट में पहुंचे शरद पवार की तस्वीर उनके X अकाउंट पर पोस्ट हुई ।

बता दें कि शरद पवार का 83वां जन्मदिन 12 दिसंबर को था। उनके जन्मदिन के जश्न के लिए 17 दिसंबर को बैलगाड़ी रेसिंग इवेंट हुआ। शरद पवार ने कहा- बैलगाड़ी रेसिंग इवेंट को ओलंपिक में भी शामिल किया जा सकता है।

अजित पवार ने शरद पवार को कहा- आपकी उम्र हो गई आशीर्वाद दीजिए
बांद्रा के भुजबल नॉलेज सिटी में NCP से बगावत करने और डिप्टी CM बनने के बाद अजित पवार ने 5 जुलाई 2023 को शरद पवार को कहा था- आपकी (शरद पवार की) उम्र ज्यादा हो गई है। राज्य सरकार के कर्मचारी 58 साल में, केंद्र के 60 साल में, भाजपा में 75 साल में रिटायर्ड हो जाते हैं, लेकिन आप 83 साल के हैं।

आपने मुझे सबके सामने विलेन बना दिया है। मेरे दिल में आपके लिए भी भी सम्मान है। आप एलके अडवाणी, मुरली मनोहर जोशी का उदाहरण देख सकते है, जिन्होंने पार्टी में नई पीढ़ी को आगे बढ़ने का मौका दिया। अब आप आशीर्वाद दीजिए।

महाराष्ट्र के राजभवन में 4 साल में 4 शपथ ग्रहण…

महाराष्ट्र में 2019 से अब तक 4 बार शपथ ग्रहण हो चुका है। नवंबर 2019 में अजित पवार ने भाजपा सरकार में डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। सरकार केवल 80 घंटे चली थी। इसके बाद 2019 में ही अजित ने महाराष्ट्र विकास अघाड़ी गठबंधन सरकार में डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। यह सरकार जून 2022 में गिर गई। इसके बाद 30 जून 2022 को एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। चौथा शपथग्रहण एक बार फिर अजित पवार का हुआ था। उन्होंने 2 जुलाई 2023 को डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। अजित पवार चाचा शरद पवार से बगावत करके शिंदे सरकार में शामिल हुए थे।

ये खबरें भी पढ़ें…
अजित बोले- शरद पवार कहते कुछ, करते कुछ हैं: मुझसे सत्ता में जाने को कहा

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और NCP नेता अजित पवार ने कहा कि शरद पवार खुद ही NCP अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहते थे। लेकिन वे हमसे कहते कुछ और थे, करते कुछ और थे।

अजित ने यह बात शुक्रवार (1 दिसंबर को) रायगढ़ के कर्जत में हुए NCP अधिवेशन में कही। वे बोले कि शरद ने लगातार अपनी भूमिका बदली। इस घटनाक्रम की सारी जानकारी सुप्रिया सुले को थी। अजित ने यह भी बताया कि शरद पवार ने ही उनसे सत्ता में भागीदारी के लिए कहा था। पूरी खबर पढ़ें…

देवेंद्र फडणवीस का अजित पवार को लेटर: लिखा- नवाब को महागठबंधन में शामिल न करें, दाऊद से रिश्तों के आरोप को वजह बताया

NCP नेता नवाब मलिक के अजित गुट में शामिल होने के कयास के बीच महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने दूसरे डिप्टी CM अजित पवार को लेटर लिखा है। लेटर में उन्होंने लिखा कि नवाब मलिक को गठबंधन में शामिल नहीं करना चाहिए। इसकी वजह उन्होंने नवाब मलिक पर दाऊद से कनेक्शन का आरोप बताया है। पूरी खबर पढ़ें…