शिंदे बोले- उद्धव ने समाजवादियों को बढ़ावा देकर पाप किया: ठाकरे का पलटवार- BJP ने भी तो पाकिस्तानी क्रिकेटर्स पर फूल बरसाए

  • Hindi News
  • National
  • Uddhav Thackeray Said If BJP Can Shower Flowers On Pakistan Cricketers He Can Also Talk To Socialist Parties; Shiv Sena Controversy

मुंबई8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता उद्धव ठाकरे ने रविवार (15) अक्टूबर को समाजवादी पार्टियों की एक सभा में कहा कि अगर भाजपा नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तानी क्रिकेटर्स पर फूल बरसा सकती है, तो वे भी समाजवादी पार्टियों से बात कर सकते हैं।

दरअसल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने समाजवादी पार्टियों का साथ देने के चलते उद्धव ठाकरे पर पाप करने का आरोप लगाया था। शिंदे ने कहा कि जिन समाजवादियों ने शिवसेना ​​​​​संस्थापक बाल ठाकरे का अपमान और विरोध किया था, उद्धव उनसे हाथ मिला रहे हैं।

एकनाथ शिंदे ने कहा कि जो लोग हिंदुत्व की बात करते हैं, उन्हें कांग्रेस जैसी पार्टियों के साथ हाथ मिलाने में कोई हिचकिचाहट नहीं है। बाल ठाकरे ऐसी पार्टियों को हमेशा के लिए दफन कर देना चाहते थे। आने वाले चुनावों में जनता ऐसे लोगों के नकली हिंदुत्व मुखौटे को उतार देगी।

उद्धव बोले- शिवसेना और समाजवादियों के बीच वैचारिक मतभेद था
शिंदे पर पलटवार करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि 1966 में स्थापित शिवसेना और समाजवादी पार्टियों के बीच मतभेदों का एक लंबा इतिहास रहा है। हालांकि, इसके बावजूद उनके पिता बाल ठाकरे और समाजवादी नेता संयुक्त महाराष्ट्र के साझा उद्देश्य के लिए एक साथ आए थे। मतभेदों को बैठकर बात करने से दूर किया जा सकता है।

आपातकाल के खिलाफ आंदोलन में भी समाजवादियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मैं जिन समाजवादी पार्टियों से बात करता हूं, उनमें कई मुस्लिम हो सकते हैं लेकिन वे राष्ट्रवादी हैं जो देश के लोकतंत्र की रक्षा करना चाहते हैं।

उद्धव ने कहा कि 1960 के दशक में जॉर्ज फर्नांडीस ने कांग्रेस नेता एस. के. पाटिल को हराया था। फर्नांडीस ने लोगों में विश्वास पैदा किया कि मुंबई के मजबूत नेता पाटिल, जिन्हें उद्योगपतियों का समर्थन प्राप्त था, उन्हें भी हराया जा सकता है। अगर हम लोकतंत्र के लिए एकजुट रहें तो यह अब भी हो सकता है।

ये खबर भी पढ़ें…

शिवसेना के 56 विधायकों की अयोग्यता पर सुनवाई:शिंदे गुट ने हर याचिका पर अलग सुनवाई की मांग की

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर शिवसेना के दोनों गुटों की तरफ से विधायकों की अयोग्यता को लेकर दाखिल याचिकाओं पर 12 अक्टूबर को सुनवाई की। हालांकि शिंदे गुट ने अलग से सुनवाई की मांग की, जिसका उद्धव गुट ने विरोध किया। उनका कहना था कि याचिकाओं पर अलग से सुनवाई की जरूरत नहीं है क्योंकि सभी याचिकाओं की वजह एक ही है। पूरी खबर यहां पढ़ें…

उद्धव बोले- अयोध्या में गोधरा जैसी घटना का खतरा:राम मंदिर के उद्घाटन में जुटने वाली भीड़ के साथ हादसा हो सकता है

शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता उद्धव ठाकरे ने देश में एक बार फिर से गोधरा जैसी घटना होने की संभावना जताई है। उन्होंने रविवार को दावा किया कि अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन में बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की उम्मीद है। ऐसे में उनके वापसी के दौरान गोधरा की तरह ही घटना हो सकती है। पूरी खबर यहां पढ़ें…

खबरें और भी हैं…