PM मोदी आज तमिलनाडु जाएंगे: 19850 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन करेंगे, CM स्टालिन के साथ मंच शेयर करेंगे

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिन (2-3 जनवरी) के दौरे पर तमिलनाडु, लक्षद्वीप और केरल जाएंगे। दौरे की शुरुआत पीएम तमिलनाडु से करेंगे। 2 जनवरी की सुबह 10:30 बजे वे तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली पहुंचेंगे। यहां एक सार्वजनिक कार्यक्रम में पीएम एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग का भी उद्घाटन करेंगे।

साथ ही रेल, सड़क, तेल और गैस, शिपिंग और उच्चतर शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी 19,850 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

तमिलनाडु में अपने पूर्व सहयोगी AIADMK से अलग होने के बाद पीएम मोदी का राज्य में यह पहला दौरा है। त्रिची में पीएम मोदी भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह में मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन के साथ मंच शेयर करेंगे।

AIADMK के एक नेता ने कहा कि हम पीएम की यात्रा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिससे हमें दिशा मिल सके कि हमारी पार्टी राज्य में क्या करेगी।

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर अपने दौरे की जानकारी दी।

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर अपने दौरे की जानकारी दी।

दरअसल, सितंबर 2023 में AIADMK ने NDA गठबंधन छोड़ने की घोषणा की थी। इसके बाद से तमिलनाडु और दिल्ली में भाजपा नेताओं ने अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है कि क्या भाजपा AIADMK को साथ लाने का प्रयास करेगी या अपना मोर्चा बनाएगी। फिलहाल तमिलनाडु में बीजेपी एकला चलो की राह पर चलती नजर आ रही है।

भारतीदासन विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद पीएम करीब 3:15 बजे प्रधानमंत्री लक्षद्वीप के अगात्ती पहुंचेंगे, जहां वे एक एक रैली को संबोधित करेंगे।

पीएम 3 जनवरी को लक्षद्वीप जाएंगे
पीएम मोदी 3 जनवरी की दोपहर 12 बजे लक्षद्वीप के कावारत्ती पहुंचेंगे, यहां वे 1150 करोड़ रुपए से अधिक की विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

खबरें और भी हैं…