भास्कर से अनंत अंबानी की खास बातचीत: बोले- दादी चाहती हैं मेरा विवाह जामनगर में हो, ‘वनतारा’ प्रोजेक्ट मेरे दिल के बेहद करीब

  • Hindi News
  • Business
  • Mukesh Ambani Son Anant Ambani Interview; Vantra Project | Jamnagar Wedding Venue

जामनगर10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
1 से 3 मार्च तक अंबानी परिवार के छोटे बेटे अनंत अंबानी और उनकी मंगेतर राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन होगा। - Dainik Bhaskar

1 से 3 मार्च तक अंबानी परिवार के छोटे बेटे अनंत अंबानी और उनकी मंगेतर राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन होगा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी ने अपनी शादी, वनतारा व भविष्य की तैयारी पर भास्कर से खुलकर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बताया मां ने मेरे जन्मदिन पर दो एंबुलेंस गिफ्ट की थीं। यहां हम उनसे बातचीत के प्रमुख अंश बता रहे हैं…

सवाल: प्राणियों के प्रति करुणा और इस सद्कार्य की प्रेरणा कहां से मिली ?
जवाब:
मैं छोटा था तब से ही घर में कई कुत्ते थे। नाना-नानी और मां नीता अंबानी बचपन से ही मुझे प्राणियों के प्रति सेवाभाव की सीख देती रही हैं। मुख्यत: तो मेरी मां नीता अंबानी से प्रेरणा मिली। मां ने मेरे जन्मदिन पर दो एंबुलेंस गिफ्ट की थीं।

सवाल: जन्मदिन पर दो एंबुलेंस गिफ्ट की थीं। वनतारा वन्यजीव रिहैबिलिटेशन सेंटर आपके लिए क्या है?
जवाब:
अति महत्वपूर्ण और दिल के बेहद करीब है। यह कोई मनोरंजन का साधन नहीं, मेरे लिए सेवालय है।

सवाल: अब इस सेवालय वनतारा केन्द्र को लेकर क्या विचार है आगे के लिए?
जवाब:
अभी तो महज 20% काम हुआ है। विश्व का सबसे बड़ा हॉस्पीटल और सेंटर यहां विकसित करना है।

सवाल: क्या यह लोगों को देखने को मिलेगा?
जवाब:
यह कोई मनोरंजन का साधन नहीं है। हां, बच्चों के शैक्षणिक उद्देश्य के लिए जल्द ही उचित व्यवस्था पर विचार करेंगे। लेकिन प्राणीघर जैसा कोई विचार नहीं है।

सवाल: आपने विवाह के लिए जामनगर को पसंद किया-क्यों?
जवाब:
मेरी दादी की इच्छा है कि मेरा विवाह जामनगर में हो। दादी से जब मैंने पूछा कि विवाह कहां करना चाहिए, उन्होंने एक पल का भी विचार किए बिना कहा-जामनगर। जामनगर मेरी दादी का जन्मस्थल है।

अनंत का प्री-वेडिंग प्रोग्राम 1 मार्च से
1 से 3 मार्च तक अंबानी परिवार के छोटे बेटे अनंत अंबानी और उनकी मंगेतर राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन होगा। प्री-वेडिंग के फंक्शन जामनगर में होंगे, जिसकी पूरी तैयारियां हो चुकी हैं।

इस फंक्शन में मेटा CEO मार्क जुकरबर्ग, मॉर्गन स्टेनली CEO टेड पिक, माइक्रोसॉफ्ट फाउंडर बिल गेट्स, डिज्नी CEO बॉब इगर, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प, ब्लैकरॉक CEO लैरी फिंक, एडनॉक CEO सुल्तान अहमद अल जाबेर शामिल हो सकते हैं।

खबरें और भी हैं…